Address: Shop no.8, Bhasin’s Acropolis, Beside Gulati Petrol Pump, Nagpur Road, Madan Mahal, Jabalpur

Teeth Problem (In Hindi)

आज कल दांतों की समस्या आम बात है, ये समस्या हर उम्र के लोगो मे होने लगी है। दांतों की समस्या को हमे कभी भी हल्के मे नहीं लेना चाहिये। अगर हमे दांतों मे छोटी सी परेशानी भी होतो उसके लिये हमे डॉक्टर से संपर्क करना चाहिये। दांत हमारे शरीर का एक बहुत आवश्यक आंग है। यदि आप दिन मे दो बार ब्रश करते है, रोजाना फ्लास करना, ठीक से खाना और नियमित डेंटल चेकअप करवाने से आप दांतों से होने वाली समस्या से बच सकते है। कई लोग खाने के बाद कुल्ला नही करते जिसके कारण खाने के छोटे-छोटे पार्टीक्लस दांतों मे फंस जाते है और यही दांतों मे सड़न का कारण बनते है। यदि आप अपने दांतों को स्वस्थय रखना चाहते है, तो खाने के बाद कुल्ला अवश्य करना चाहिये।

समान्यताः दांतों से जुड़ी समस्यायें:-

दांतों से जुड़ी समस्या एक आम बात है।

१ दांतों मे कैविटी होना- ज्यदा मीठा खाने से दांतों मे कैविटी हो जाती है।

२ दांतों मे सेंसिटिविटी होना- दांतों मे सेसिटिविटी होने के बहुत कारण है, अधिक कठोर ब्रश इस्तमाल करने से, हमारे दांतों की इनेमल लेयर खतम हो जाती है, ज्यादा पेय पदथों के उपयोग से भी, हमारे दांतों मे सेंसिविटी होने लगती है।

३ म्ंहु से बदबू आना- खाना खाने के बाद अच्छे से कुल्ला ना करने से दांतों मे खाने के पार्टिकल फंसे रह जाते है, इसी कारण हमारे मुंह से बदबू आती है।

४ मसूड़ो के रोग- मुंह की सफाई ना करना, अधिक धूम्रपान करना।

५ दांतों मे पीला पन आना- अच्छे से ब्रश ना करना।

६ म्ंहु मे छाले होना- मुंह की सफाई नही करना, पेट साफ ना होना।

हमे दांतों से जुड़ी समस्या को अनदेखी नहीं करना चाहिये। जबलपुर शहर के जाने-माने dentist, doctor Abhinav Shrivastava से संपर्क कर सकते है। Abhinav Dental Clinic मे हर उम्र के लोग अपना ट्रीटमंट करवा सकते है। यहा परcosmetic और laser treatment करवा सकते है। Abhinav Dental  clinic मे आप brace treatment करवा सकते है। brace treatment मे brace का उपयोग करते है, दांतों को सीधा करने के लिये।

Root canal therapy जब हमारे दांतों मे कैविटी हो जाती है और infection बढ़ जाता है, तो उस infection को रोकने के लिये हमे Root canal treatment करवाना पढ़ता है।

Gum treatment, Abhinav Dental Clinic मे Gum treatment के Specialized doctor मिलेगे जो painless process use कर किसी भी तरह का gum treatment ठीक कर सकते है।

Complete Denture जब हमारे बहुत सारे दांत नही होते तो, यहा पर हमारी दंतों के आकार और उसकी सुविधा के अनुसार नये दांत लगाये जाते है।

Wisdom tooth extraction जब हमारे मुंह मे wisdom teeth आते है और उन दांतों के कारण हमारे मुह मे बहुत दर्द होता है तो उन दंतों को operation कर के हटा दिया जाता है, वो भी painless process के साथ बड़ी आसानी से।

Cosmetic Dentistry, Abhinav Dental Clinic मे बहुत आसानी से ये cosmetic dentistry होती है, यहा पर patient के दांतों के color, visibility को ठीक किया जाता है जो कि हमारा चेहरा आकर्षक दिखने मे मदद करता है।

Laser Implant Dentistry यहा पर हमारे दांतों को लेजर तकनीक से treatment किया जाता है। ये एक painless process है।